RSMSSB LDC Vacancy 2018 Junior Assistant Recruitment 603 Posts Additional Add RSSB

By | September 21, 2020

Rajasthan government additional e headed 603 post in RSSB RSM SSB LDC junior assistant recruitment 2018


कनिष्ठ सहायक भर्ती परीक्षा-2018 में चयन से वंचित अभ्यर्थियों के हित में एक बड़ा निर्णय लेते हुए 603 अतिरिक्त पदों के सृजन को मंजूरी दी है। इनमें सामान्य वर्ग के 345, अन्य पिछड़ा वर्ग के 223 तथा अनुसूचित जनजाति के 35 पद हैं। संशोधित अर्थना के कारण नियुक्ति से वंचित हो रहे अभ्यर्थियों को इस निर्णय से बड़ी राहत मिलेगी और उन्हें विज्ञापित पदों के अनुरूप नियुक्ति के अवसर मिल पाएंगे।
उल्लेखनीय है कि इस भर्ती की संशोधित अर्थना में विज्ञापित पदों में से सामान्य, ओबीसी एवं अनुसूचित जनजाति वर्गों के पदों की कमी कर दी गई थी। जबकि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने विज्ञापित पदों के अनुसार परिणाम जारी कर अभ्यर्थियों के आवेदन पत्रों का सत्यापन भी करा लिया था। 
बीते दिनों कार्मिक विभाग की एक बैठक में संज्ञान में यह तथ्य आया तो युवा आशार्थियों के हित में निर्णय लेते हुए निर्देश दिए थे कि पदों में कमी के कारण चयन से वंचित इन वर्गों के पात्र अभ्यर्थियों को चयनित कर नियुक्ति दी जाए। इसी क्रम में इन 603 अतिरिक्त पदों के सृजन को मंजूरी दी गई है। स्वीकृति के बाद अब जल्द ही इन अतिरिक्त पदों पर अभ्यर्थियों को नियुक्ति मिल सकेगी।
अब तक इस परीक्षा के गैर अनुसूचित क्षेत्र के 10 हजार 763 रिक्त पदों के विरूद्ध 10 हजार 688 तथा अनुसूचित क्षेत्र के 1278 रिक्त पदों के विरूद्ध 722, अर्थात कुल 11 हजार 410 अभ्यर्थियों को विभागों को आवंटन किया जा चुका है।
कनिष्ठ सहायक भर्ती परीक्षा-2018 में चयन से वंचित अभ्यर्थियों के हित में निर्णय करते हुए 603 अतिरिक्त पदों के सृजन को मंजूरी देने पर एलडीसी भर्ती संघर्ष समिति ने आभार प्रकट करते हुए यहाँ निवास पर 5 लाख 51 हजार रूपये का चैक ‘मुख्यमंत्री सहायता कोष कोविड-19 राहत कोष‘ के लिए भेंट किया। इस दौरान विधायक बलवान पूनिया जी, हाकम अली खान जी, शकुंतला रावत जी, विजयपाल मिर्धा जी, आलोक बेनीवाल जी सहित एलडीसी संघर्ष समिति के पदाधिकारी एवं सदस्य मौजूद रहे। ग्राम पंचायत सहायक संघ, भादरा ब्लॉक की ओर से भी 15 हजार रूपये की राशि का चैक सौंपा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *